देश

प्रेम विवाह से नाराज लड़की पक्ष ने युवक को अगवा कर डीजल से जलाया

 पुणे

महाराष्ट्र के पुणे में एक लड़की ने परिजनों की मर्जी विरुद्ध अंतरधार्मिक शादी (inter religious marriage) कर ली. इसके बाद लड़की के भाई ने दो अन्य लोगों के साथ मिलकर बहन के पति की हत्या कर दी. इस मामले में तीन लोगों पर केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने दो आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है. मृतक का नाम अमीर मोहम्मद शेख है. अमीर ने अंतरधार्मिक विवाह किया था.

जानकारी के अनुसार, अमीर मोहम्मद शेख और एक लड़की के बीच प्रेम संबंध था. दोनों एक ही गांव के रहने वाले थे. लड़की के परिजनों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था. परिवार के खिलाफ जाकर दोनों ने अंतरधार्मिक विवाह कर लिया. शादी के बाद दोनों विवाद से बचने के लिए पुणे आकर रहने लगे. पांच-छह महीने से दोनों पुणे के मोशी में रह रहे थे. लड़की नाम बदलकर अरीना हो गई थी, वह अमीर के साथ रह रही थी. अमीर एक कंपनी में काम करता था.

बीते महीने 15 जून को अमीर शेख कंपनी में काम पर जाने के लिए घर से निकला था, तभी अमीर को लड़की के भाई ने बुलाया और शराब पीने को कहा. फिर शराब लेने के बाद लड़की का भाई और दो अन्य आलंदी-चाकन रोड के पास जंगल में पहुंचे और शराब पीने लगे.

सभी वहां शराब पी रहे थे, तभी लड़की के भाई ने अमीर को बुरी तरह पीटा. सिर पर पत्थर मारकर हत्या कर दी. साक्ष्य मिटाने के लिए शव को डीजल से जला दिया. हड्डियों और राख को बोरे में भरकर नदी में बहा दिया. लड़की का भाई बहन के अंतरधार्मिक विवाह से नाराज था.

जब अमीर शेख घर नहीं पहुंचा तो उसकी पत्नी ने भोसरी एमआईडीसी पुलिस से शिकायत कर पति के लापता होने की बात कही. वहीं अमीर के पिता मोहम्मद शेख ने आशंका जताई कि बेटे का अपहरण कर हत्या कर दी गई है.

इस मामले की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की. पुलिस ने पंकज और सुशांत नाम के आरोपियों को भिंगे अदगांव हिंगोली और लोनावला से गिरफ्तार कर लिया. वहीं तीसरा आरोपी गणेश फरार है, जो लड़की का चचेरा भाई है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है. इस बीच शव को जलाने के लिए डीजल देने वाले को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. जांच में पता चला है कि ये सारी साजिश लड़की के भाई सुशांत ने रची थी.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button