राजस्थान

राजस्थान: जयपुर में दीया जलाने के दौरान बड़ा हादसा, आग लगने से मचा हड़कंप

 
जयपुर 

देश में कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद देश में लोगों ने दीये जलाकर एकजुटता का संदेश दिया. हालांकि इस दौरान राजस्थान की राजधानी में आग लगने के कारण हड़कंप मच गया.
 
दरअसल, रविवार की रात को जयपुर में भी लोगों ने दीये जलाए. दीये जलाने के साथ ही जयपुर में लोगों ने आसमान में रोशनी के बैलून उड़ाए. वहीं वैशाली नगर में झोपड़ी पर रोशनी का एक बैलून गिर गया. जिसके कारण झोपड़ी में आग लग गई.
 
घटना वैशाली नगर के हनुमान एक्सटेंशन की है. जहां बैलून गिरने से झोपड़ी पूरी तरह से जल गई. वहीं झोपड़ी में लगी आग के कारण पास का मकान भी आग की चपेट में आ गया. हालांकि मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने जल्द ही आग पर काबू कर लिया, वरना एक बड़ी अनहोनी हो सकती थी.

कोरोना के खिलाफ एकजुटता का संदेश
दरअसल, पीएम मोदी की अपील के बाद रविवार को पूरा देश एकजुट दिखा. देश के कोने-कोने में लोगों ने रविवार रात 9 बजे 9 मिनट के लिए लाइटें बंद की और दीया-मोमबत्ती जलाए. इस दौरान पूरे देश ने कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में एकजुटता का संदेश दिया.

पीएम मोदी ने क्या अपील की थी?
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपील की थी कि 5 अप्रैल रविवार को रात नौ बजे नौ मिनट के लिए लोग अपने घरों की लाइटें बंद करें और दरवाजे-खिड़की पर खड़े होकर दीया, मोमबत्ती जलाएं या फिर मोबाइल की फ्लैश लाइट-टॉर्च से रोशनी करें. इस शक्ति के जरिए हम ये संदेश देना चाहते हैं कि देशवासी एकजुट हैं. पीएम ने कहा कि एकजुटता के दम पर ही इस महामारी को मात दी जा सकती है.

Tags
Back to top button
Close