क्रिकेटखेल

भारत के 303वें नंबर के टेस्ट खिलाड़ी बने श्रेयस अय्यर, सुनील गावस्कर ने सौंपी कैप

कानपुर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज आज से कानपुर के एतिहासिक ग्रीनपार्क स्टेडियम में शुरू हुआ है। टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है और अब श्रेयस अय्यर को इस सीरीज से अपने टेस्ट करियर की शुुरुआत करने का मौका मिला है। श्रेयस प्लेइंग इलेवन में शामिल होते ही भारत के लिए टेस्ट में डेब्यू करने वाले 303वें नंबर के खिलाड़ी बन गए है। श्रेयस को भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने डेब्यू कैप सौंपी।  

कप्तान रहाणे ने मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में साफ कर दिया था कि पहले टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर डेब्यू करेंगे। उन्होंने कहा था, 'कानपुर में श्रेयस डेब्यू करने जा रहे हैं। दुर्भाग्य से केएल राहुल चोटिल हैं और वह अगले दो टेस्ट के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे। इसलिए श्रेयस डेब्यू करेंगे।' अय्यर अब नंबर-4 पर विराट कोहली की जगह खेलते नजर आ सकते हैं। अय्यर ने 2017 में ही लिमिटेड ओवर की शुरुआत की थी।

26 साल के श्रेयस अय्यर ने 2017 में भारत के लिए अपना पहला वनडे धर्मशाला में श्रीलंका के खिलाफ और पहला टी-20 इंटरनेशनल मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उन्होंने भारत के लिए अबतक 22 वनडे मैचों में उन्होंने 42.79 की औसत के साथ 813 रन और 31 इंटरनेशनल टी-20 मैचों में 27.62 की औसत के साथ कुल 580 रन बनाए हैं।

Tags

Related Articles

Back to top button
Close