बिहार

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव इसी हफ्ते जाएंगे सिंगापुर, दिसंबर में होगा किडनी ट्रांसप्लांट

पटना 

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव किडनी ट्रांसप्लांट के लिए इस महीने (नवंबर) के आखिरी में सिंगापुर जाएंगे। उनके बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मंगलवार को यह बात कही। हालांकि, उन्होंने लालू के सिंगापुर जाने की सटीक तारीख नहीं बताई। बताया जा रहा है कि अगले महीने यानी दिसंबर में उनका किडनी ट्रांसप्लांट सिंगापुर में होगा। इसी हफ्ते वे सिंगापुर पहुंच जाएंगे। तेजस्वी यादव भी अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ वहां जा सकते हैं।

लालू यादव अभी दिल्ली में अपनी बेटी एवं राज्यसभा सांसद मीसा भारती के आवास पर आराम कर रहे हैं। पिछले महीने ही वे सिंगापुर से डॉक्टरों को दिखाकर लौटे थे। सभी जांच रिपोर्ट देखने के बाद वहां के डॉक्टरों ने लालू के किडनी ट्रांसप्लांट की मंजूरी दे दी। पहले खबर आई कि लालू यादव 24 नवंबर से पहले दिल्ली से सिंगापुर के लिए रवाना हो जाएंगे। अब उनके सिंगापुर जाने की तारीख आगे बढ़ गई है। हालांकि, वे इसी हफ्ते रवाना होंगे।

बेटी रोहिणी देंगी लालू को किडनी

लालू यादव की दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य अपने पिता को किडनी डोनेट करेंगी। रोहिणी सिंगापुर में ही अपने पति एवं बच्चों के साथ रहती हैं। पिछले महीने जब लालू सिंगापुर गए थे तो उनके घर पर ही रुके थे। बता दें कि लालू यादव को लंबे समय से किडनी संबंधित समस्या है। उनका दिल्ली एम्स में भी इलाज चला था। यहां के डॉक्टरों ने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट की सलाह दी थी। इसके बाद लालू को सिंगापुर ले जाया गया। अब उनका वहां प्रत्यारोपण किया जाएगा। 
 
पिता के किडनी ट्रांसप्लांट के दौरान तेजस्वी भी सिंगापुर जा सकते हैं। हालांकि, मुजफ्फरपुर जिले की कुढ़नी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के चलते उनकी व्यस्तता है। 30 नवंबर और 2 दिसंबर को वे कुढ़नी में रैली करेंगे। अगर इस बीच लालू का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ, तो उनका सिंगापुर जाना कैंसिल हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close