बिहार

शादी में भोज खाने के बाद बाराती समेत 200 लोग बीमार, अस्पताल में भर्ती करने की जगह नहीं बची

मधेपुरा 

बिहार के मधेपुरा जिले में शादी समारोह के दौरान भोज खाने से 200 से ज्यादा लोग बीमार हो गए। सिंहेश्वर शहर के पथराहा में सोमवार रात को शादी समारोह के दौरान भोज का आयोजन किया गया था। इसमें बारातियों समेत दो से तीन हजार लोगों के खाने की व्यवस्था की गई। खाना खाने के बाद सभी मेहमान सो गए। देर रात से ही लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। सुबह होते-होते बीमारों की लाइन लग गई। कोई उल्टी कर रहा था, तो किसे दस्त आ रही थी, वहीं कोई बुखार से तप रहा था। 

सिंहेश्वर के वार्ड पथराहा निवासी शैलेंद्र यादव के बेटी की शादी थी। बारात मरलीगंज से आई थी। आनन-फानन में बीमार लोगों को अस्पताल ले जाया गया। देखते ही देखते, अस्पताल में बीमार लोगों की लाइन लग गई। इमरजेंसी वार्ड में सभी बेड फुल हो गए। एक बेड पर दो-चार लोगों को बैठाकर इलाज किया गया। फिलहाल सभी की हालत खतरे से बाहर है। कुछ लोगों का घर पर ही इलाज किया गया। पहले लोगों ने सोचा कि किसी अन्य कारण से तबीयत बिगड़ रही है। लेकिन जैसे-जैसे बीमारों की संख्या बढ़ती गई तो लोग अलर्ट होते गए। बाद में पता चला कि भोज खाने के बाद ही तबीयत बिगड़ी है।
 

उधर, इतनी संख्या में एक साथ मरीजों के पहुंचने से सदर अस्पताल में मंगलवार को अफरा-तफरी का माहौल रहा। इमरजेंसी वार्ड खाली कराए गए। सामान्य मरीजों को दूसरे वार्डों में शिफ्ट किया गया। उल्टी-दस्त और बुखार से पीड़ित मरीजों के इलाजों के लिए अलग से डॉक्टरों की टीम बनाई गई। मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टर भास्कर ने बताया कि सभी लोग विषाक्त भोजन खाने से फूड पॉइजनिंग के शिकार हुए हैं। सभी का इलाज किया जा रहा है। बीमार लोगों में वार्ड पार्षद अहिल्या देवी भी शामिल है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close